तवा पुल की मरम्मत का काम समयसीमा में पूरा करें : सांसद श्री सिंह
Complete the repair work of Tawa bridge within the time limit: MP Shri Singh

तवा पुल की मरम्मत का काम समयसीमा में पूरा करें : सांसद श्री सिंह

होशंगाबाद। सांसद होशंगाबाद राव उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में दिशा(जिला विकास एवं समन्वय समिति) की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सांसद श्री सिंह दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान, आधार डिजिटाइजेशन, निर्माण कार्यों एवं विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।
सांसद श्री सिंह ने कहा कि जिले में डिजिटल साक्षरता अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। ग्राम पंचायत स्तर पर इस अभियान की प्रभावी मॉनिटरिंग की जाए। साथ ही पारदर्शिता के लिए स्थानीय एजेंसी को भी अभियान से जोड़े। अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए ताकि ग्रामीण अंचलों में नागरिक आधारभूत तकनीकी के उपयोग में दक्ष हो सके। बैठक में ई गवर्नेंस मैनेजर द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिले में आधार डिजिटाइजेशन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

सांसद श्री सिंह ने कहा कि आज हर कार्य में आधार की बहुत उपयोगिता है। जिले में अभियान चलाकर आधार त्रुटि में सुधार की कार्रवाई की जाए। विधायक सोहागपुर विजय पाल सिंह ने कहा कि अभियान से पूर्व आधार बनाने के कार्य में लगे अमले को आवश्यक प्रशिक्षण भी दिया जाए। आधार त्रुटि सुधार कार्य में नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखें। विधायक सिवनीमालवा प्रेम शंकर वर्मा ने जनजाति बाहुल्य ब्लॉक केसला में आधार बनाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही।
बैठक में रेलवे के अधिकारियों द्वारा भोपाल डिवीजन में संचालित निर्माण कार्य एवं रेल व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
सांसद श्री सिंह ने कहा कि रेलवे अंतर्गत संचालित फुट ओवर ब्रिज, रेलवे ओवर ब्रिज सहित अन्य निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। रेल विभाग आदमगढ़ पुलिया में जमा होने वाले पानी की निकासी के लिए स्थाई समाधान ढूंढे। विधायक पिपरिया ठाकुर दास नागवंशी ने कहा कि रेलवे के नॉर्म्स अनुसार आरओबी के पहुंच मार्गो में सुधार की कार्यवाही की जाए।
सांसद श्री सिंह ने कहा कि होशंगाबाद जिला शासन द्वारा संचालित हितग्राही मूलक योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में हमेशा अग्रणी रहा है। जिला स्वच्छता के क्षेत्र में भी नए आयाम स्थापित करें। जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन मिलकर स्वच्छता का अभियान चलाएं। बैठक में सांसद श्री सिंह ने तवा पुल की मरम्मत कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की। बताया गया कि तवा पुल के 40 एक्सपेंशन जॉइंट्स का काम पूरा हो गया है शेष 16 ज्वाइंट को कॉन्क्रेटिंग का काम तेजी से जारी हैं। सांसद श्री सिंह ने तवा पुल का काम समय सीमा में पूर्ण करने के लिए निर्देश दिए।
बैठक में विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह, विधायक पिपरिया ठाकुरदास नागवंशी, विधायक सिवनी मालवा प्रेम शंकर वर्मा, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह, डीएफओ होशंगाबाद, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!