ईरानियों ने कहा, प्रशासन का चार परिवारों पर रहम क्यों? बाकी भी यहां से नहीं जाएंगे

ईरानियों ने कहा, प्रशासन का चार परिवारों पर रहम क्यों? बाकी भी यहां से नहीं जाएंगे

– जयस्तंभ पर दिया धरना- प्रदर्शन, बाकी 28 परिवारों को शिप्ट करने का किया विरोध

इटारसी। आज यहां जयस्तंभ चौक पर ईरानी डेरे को समरसता नगर में शिफ्ट करने के विरोध में 28 परिवारों ने धरना-प्रदर्शन किया। इन लोगों ने कहा कि वे डेरा स्थल को नहीं छोड़ेंगे। ये भी आरोप लगाया कि प्रशासन, वहां के चार परिवार को छोड़कर बाकी के साथ भेदभाव कर रहा है।

धरने का नेतृत्व कर रहे इरानी डेरे के सदस्य सोहेल ईरानी का कहना है कि प्रशासन वर्तमान में सब्जी मंडी के पीछे स्थित डेरे से केवल 4 परिवारों पर ही क्यों रहम कर रहा है? बाकी 28 को जाने के लिए दबाव डाल रहा है। नगर पालिका समरसता नगर में जो सुविधाएं मुहैया कर रही है, वह हमें यही दे दें।

धरना स्थल पर मौजूद रही केवल पुलिस

ईरानी परिवारों के धरने के दौरान सिटी थाना के एएसआई संजय रघुवंशी (ASI Sanjay Raghuvanshi) समेत पूरा पुलिस बल कानून व्यवस्था की दृष्टि से मौजूद था। वही प्रशासन से कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था।

गौरतलब है कि इरानी डेरे में बने उनके एक धार्मिक स्थल से जुड़े चार परिवारों को प्रशासन छोड़कर शेष 28 को शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। इस बारे में प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि इस धार्मिक स्थल की देखरेख करने इन चार परिवारों को शिप्ट नहीं किया जाएगा। इनके लिए नगर पालिका लगभग की 70 लाख की लागत से शौचालय बिजली, रोड, टीनशेड के मकान और पेयजल सुविधा मुहैया करा रही है। 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!