BREAK NEWS

पत्रकारिता सीखना और चुनौतियों के बीच मुकाम हासिल करना अपने आप में गौरव की बात है

पत्रकारिता सीखना और चुनौतियों के बीच मुकाम हासिल करना अपने आप में गौरव की बात है

नर्मदापुरम। मैं जब भी नर्मदापुरम आया हूं प्रशांत दुबे से अवश्य मुलाकात होती रही है। आज उनकी स्मृति में आया तो स्तब्ध रह गया। प्रभारी मंत्री के रूप में जब-जब भी नर्मदापुरम आया हूं उनसे चर्चा अवश्य होती रही है। जब उनके चित्र पर माल्यापर्ण कर रहा था, तब मुझे बहुत दुख हुआ कि युवा पत्रकार का अल्पआयु में चले जाना मन को दुखी करता। उनकी स्मृति में मुझे बुलाया है। मैं सौभाग्यशाली हूं। उनके परिवार के लिए मुझसे जो संभव होगा अवश्य करूंगा।

यह बात खनिज साधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह (Brijendra Pratap Singh, minister in charge of mineral resources and district) ने नर्मदांचल पत्रकार संघ के द्वारा हैप्पी मैरिज गार्डन में आयोजित स्व. प्रशांत दुबे स्मृति समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही।

उन्होंने कहा कि आज उनकी स्मृति में अनंत की ओर पुस्तक का विमोचन हुआ है जिसमें ऐसे फोटो भी हैं जो उनकी पत्रकारिता की यादें ताजा करते हैं। कोविड काल में भी उनकी उत्कृष्ट पत्रकारिता से लोगों को लाभ मिलता रहा है।

इस मौके पर वर्चुली रूप से कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने भी संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार समाज का दर्पण है और पत्रकार समाज को दिशा दिखाता है। आज मैं स्व. प्रशांत दुबे के उक्त कार्यक्रम में अनुपस्थित रहा।

स्व प्रशांत दुबे एक विरले पत्रकार थे। उन्होंने नर्मदांचल ही नहीं संपूर्ण प्रदेश में अपना स्थान बनाया था। आज में उनके श्रीचरणों में नमन करता हूं।

विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने कहा कि स्व. प्रशांत दुबे पत्रकार के साथ एक अच्छे इंसान भी थे और उन्होंने पत्रकारिता निष्पक्ष और निर्भीक रूप से की है। संपूर्ण नर्मदांचल में उन्होंने अपना एक अलग ही स्थान बनाया था। आज उनकी स्मृति में जो कार्यक्रम किया वह सराहनीय है। मैं ऐसे पत्रकार प्रशांत दुबे को नमन करता हूं।

मंच का संचालन वरिष्ठ पत्रकार बलराम शर्मा, सचिव आत्माराव यादव ने किया। कार्यक्रम में सोहागपुर विधायक विजय पाल सिंह, पिपरिया विधायक ठाकुर दास नागवंशी, माधव दास अग्रवाल, दर्शन सिंह चौधरी, नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव, जपनद अध्यक्ष भूपेंद्र चौकसे, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर पटेल, नर्मदांचल पत्रकार संघ के संरक्षक प्रफुल्ल तिवारी, अध्यक्ष आशीष दीक्षित मंचासीन थे।

कार्यक्रम में स्वं प्रशांत दुबे के बड़े भाई संजीव दुबे अधिवक्ता मनीष दुबे, स्व प्रशांत दुबे की पत्नी श्रीमती सुधा दुबे, बेटी पूर्णाशा,प्रज्ञाशा और सतीश तिवारी व मित्र इंजीनियर राजेश ठाकुर व पिपरिया, इटारसी, पचमढ़ी सोहागपुर सहित स्थानीय पत्रकार और समाजसेवी भी शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान नर्मदांचल पत्रकार संघ के अध्यक्ष आशीष दीक्षित द्वारा लिखी गई पुस्तक का विमोचन भी किया। इस दौरान जिले के अनेक प्रतिभावान पत्रकारों को सम्मानित भी किया।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!