BREAK NEWS

पीएसए 7 सितंबर को ऑडिटोरियम में करेगा शिक्षक सम्मान

पीएसए 7 सितंबर को ऑडिटोरियम में करेगा शिक्षक सम्मान

इटारसी। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन इटारसी (Private School Association Itarsi) 7 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर चयनित शिक्षकों का सम्मान करेगा। यह निर्णय आज यहां रेनबो (Rainbow School) स्कूल में पीएसए (PSA) की मासिक बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज ने की। बैठक में प्रायवेट स्कूलों की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा कर निर्णय लिये।
बैठक में मुख्य रूप से आरटीई (RTE) की फीस (Fee), शिक्षक सम्मान समारोह, छात्रवृत्ति मैपिंग (Scholarship Mapping), प्रोफाइल अपडेशन (Profile Updation) एवं मान्यता प्रमाण पत्र ऑनलाइन (Online) नहीं निकलने पर चर्चा की गयी। कई स्कूल को सत्र 2017-18, 2018-19, 2019-20 का फीस प्रतिपूर्ति अब तक नहीं हुई है और पोर्टल (Portal) पर यह सभी सत्र के ऑप्शन बंद हैं। इसी प्रकार सत्र 2020-21एवं 2021-22 के लिए पहला प्रस्ताव बनने के बाद कई स्कूल में बचे हुए विद्यार्थी जिनका आधार सत्यापन के लिए बायोमैट्रिक (Biometric) से फिंगर प्रिंट (Finger Print) नहीं होने से सत्यापन नहीं हो पा रहा है।


उक्त सभी समस्याओं के समाधान के लिए एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शिव भारद्वाज एवं नगर अध्यक्ष जाफर सिद्दीकी के नेतृत्व में पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मंडल जल्द ही आयुक्त राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल (State Education Center Bhopal) को ज्ञापन देकर निराकरण की मांग रखेगा। इस वर्ष शिक्षक सम्मान समारोह 7 सितंबर को किया जायेगा जिस पर सभी ने अपनी सहमति प्रदान की। मीटिंग के सभी एजेंडा सचिव नीलेश जैन ने सभी को बताया बैठक में घनश्याम शर्मा, लोकेन्द्र साहू, प्रदीप जैन, बीएल मलैया, आरके ग़ौर, नटवर पटेल, नंद किशोर बडकुर, एके तिवारी, प्रशांत चौबे, आरती जैसवाल, मनीता सिद्दिकी, मंजू ठाकुर, गुंजन जैन, संध्या जैन, बरखा पटेल, कीर्ति कनौजिया, रेशमा भाटिया, अंकिता चौबे, नमिता शर्मा, मीना परसाई, श्वेता वशिष्ठ, सरोज चौहान उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!