कायाकल्प अभियान : सरस्वती स्कूल और तहसील मुख्य रोड हो रही चौड़ी

कायाकल्प अभियान : सरस्वती स्कूल और तहसील मुख्य रोड हो रही चौड़ी

  • विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा के निर्देश पर सड़कें हो रही चौड़ी
  • ढाई करोड़ रुपए से हो रहा है शहर में सड़कों का डामरीकरण

इटारसी। मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Legislative Assembly) के पूर्व अध्यक्ष, वर्तमान विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (Dr. Sitasaran Sharma) के निर्देश पर नगरपालिका परिषद इटारसी (Municipal Council Itarsi) द्वारा शहर की दो महत्वपूर्ण सड़क का चौड़ीकरण और डामरीकरण कार्य किया जा रहा है। पहली सड़क नेशनल हाईवे (National Highway) से तहसील कार्यालय मुख्य मार्ग और दूसरी सड़क मालवीयगंज-डोलरिया बायपास (Malviyaganj-Dolariya Bypass) रोड सरस्वती स्कूल (Saraswati School) के सामने से होकर बूढ़ी माता मंदिर (Budhi Mata Temple) तक बन रही है। दोनों ही सड़कों का चौड़ीकरण प्रारंभ हो गया है।

यहां पहले से मौजूद सीमेंट सड़क के दोनों और अतिक्रमण हटाकर निर्माण किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कायाकल्प अभियान के तहत शहर में ढाई करोड़ रुपए से शहर की सड़कों का डामरीकरण किया जा रहा है।

तहसील रोड है शहर का आइना

नेशनल हाईवे से तहसील कार्यालय तक अभी सीमेंट की सड़क 15 फीट चौड़ी बनी है यह सीमेंट की सड़क खराब हो चुकी है इसके साथ ही यहां पर साइड में मौजूद लगभग इतनी चौड़ाई की कच्ची स्थान को डब्ल्यूबीएम सड़क बना उस पर डामरीकरण 20 फीट चौड़ाई का किया जाएगा। तहसील कार्यालय वाली सड़क शहर का आईना है, यहां पर पूरी तहसील के लोग आते हैं, यहीं पर यहीं पर सीएम राइस स्कूल भी प्रस्तावित है, सड़क के चौड़ीकरण से यह एक आदर्श के रूप में दिखाई देगी।

बूढ़ी माता मंदिर क्षेत्र का होगा विकास

गणेश नगर कॉलोनी से स्वप्नेश्वर मंदिर (Swapneshwar Temple Road) रोड बूढ़ी माता मंदिर तक रोड की चौड़ाई भी नगरपालिका बढ़ा रही है। यह सड़क मौजूदा सीमेंट सड़क के दोनों ओर चौड़ी हो रही है। लगभग 20 फीट चौड़ाई इसमें और बढ़ेगी। इससे यह सड़क औसत 30 फीट चौड़ी हो जाएगी। सड़क के चौड़ीकरण होने से स्वप्नेश्वर मंदिर, बूढ़ी माता मंदिर, डोलरिया बायपास (Dolariya Bypass) रोड पर विकास कार्य तेजी से होंगे।

इनका कहना है

  • विधायक डॉ सीतासरन शर्मा के निर्देश पर तहसील और सरस्वती स्कूल मालवीयगंज की मुख्य रोड चौड़ी हो रही है। अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। इनका डामरीकरण भी होगा। शहर में अधिकांश सड़कों पर से अतिक्रमण हटाकर ही निर्माण कार्य करा रहे हैं। हमारा सभी नागरिकों से निवेदन है कि जहां भी रोड, नाली का निर्माण हो वहां वह स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा लें।
    • पंकज चौरे, अध्यक्ष, नगरपालिका परिषद इटारसी
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!