मध्यप्रदेश में ठंड से जल्दी निजात नहीं, कुछ जिलों में पाला पड़ने की संभावना

मध्यप्रदेश में ठंड से जल्दी निजात नहीं, कुछ जिलों में पाला पड़ने की संभावना

इटारसी। मध्यप्रदेश में ठंड से जल्दी निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार कुछ जिलों में पाला पड़ने की संभावना भी है।

मौसम विभाग (Weather Department) ने ग्वालियर चंबल और नर्मदापुरम संभाग में मध्यम से घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन संभागों के अलावा रायसेन, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, उज्जैन, रीवा, सिवनी, पन्ना, रीवा, दमोह, सागर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में मध्यम से घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट है।

ग्वालियर और चंबल संभाग और शहद छतरपुर टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में पाला पड़ने की संभावना जताई है। चंबल संभाग सहित छतरपुर, ग्वालियर और दतिया जिलों में कहीं-कहीं शीत लहर का यलो अलर्ट जारी किया है।

चंबल संभाग सहित सिवनी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर और रायसेन जिलों में कहीं-कहीं शीतल दिन रहेगा। 8 और 9 जनवरी को न्यूनतम तापमान में क्रमिक वृद्धि होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गई एवं शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। गुना और छत्तरपुर में मध्यम से घना कोहरा रहा एवं दतिया, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, सागर और सतना जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा रहा।

सागर और छत्तरपुर जिलों में तीव्र शीतलहर एवं गुना और दतिया जिलों में शीतलहर का प्रभाव रहा। ग्वालियर, दतिया और छतरपुर जिलों में तीव्र शीतल दिन एवं सिवनी, छिंदवाड़ा, रीवा, उज्जैन और धार जिलों में शीतल दिन रहा।

छतरपुर, दतिया और गुना में पाले का प्रभाव रहा। न्यूनतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में काफी गिरे एवं शेष संभागों में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ, वे सागर संभाग में सामान्य से विशेष रूप से कम, ग्वालियर और भोपाल में सामान्य से काफी कम, उज्जैन, रीवा और शहडोल संभागों में सामान्य से कम एवं शेष संभागों में सामान्य रहे। प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान 0.2 °C नौगाँव में दर्ज किया गया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!