शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

नर्सरी बनाने के विरोध में केसला पहुंचे मांदीखोह के ग्रामीण

केसला/इटारसी। ग्राम मांदीखोह के ग्रामीणों ने आज जनपद पंचायत के दफ्तर में जाकर सीईओ जनपद वंदना कैथल को एक ज्ञापन देकर गांव में बन रही तीसरी नर्सरी का विरोध कर नर्सरी नहीं बनाने का अनुरोध किया है। इस नर्सरी का निर्माण वन विभाग द्वारा किया जा रहा है, इसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं।

आज दोपहर में केसला जनपद मुख्यालय पहुंचे ग्रामी मांदीखोह के महिला, पुरुष, बच्चों ने कहा कि गांव में पहले से ही दो नर्सरी बनी हैं, तीसरी भी बन जाएगी तो हमारे मवेशियों की चरागाह ही खत्म हो जाएगी, हमारे मवेशी कहां जाएंगे। बताया कि गांव और आसपास करीब तीन हजार मवेशी हैं, जिनके खाने-पीने की परेशानी होगी और उनके सामने भूखे मरने की नौबत आ जाएगी।

गांव की अनिता बाई ने कहा कि जंगल में नर्सरी बन रही है, जगह-जगह गेट भी बना दिये हैं, जिससे न केवल हमारे मवेशियों के खानापानी की परेशानी होगी बल्कि हमें भी जलाऊ लकड़ी के लिए तरसना पड़ेगा। एक तरफ नदी है, दो तरफ नर्सरी, अब तीसरी नर्सरी भी बना रहे हैं, हम सब इसका विरोध करने आये हैं।

उन्होंने कहा कि सीईओ मैडम ने वन विभाग के रेंजर से बात करने को कहा है, हम चाहते हैं कि बातें नहीं बल्कि हमारी मांग पर काम बंद होना चाहिए। यदि हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम आंदोलन को बाध्य होंगे।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!