नुक्कड़ नाटक के जरिये देंगे स्वच्छता का संदेश

नुक्कड़ नाटक के जरिये देंगे स्वच्छता का संदेश

इटारसी। अब शहर के लोगों को सफाई रखने के लिए नुक्कड़ नाटकों (Nukaad Natak) के जरिए संदेश देकर जागरुक किया जाएगा। आज नगर पालिका (Nagarpalika) कार्यालय में स्वयंसेवी संस्था उड़ानश्री वेलफेयर सोसायटी (Udaan Shree Welfare Society) ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन को संदेश देने का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर नगर पालिका के स्वच्छता विभाग की टीम मौजूद रही।
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से संस्था आमजन को गीला कचरा, सूखा कचरा अलग-अलग डस्टबिन में प्रयोग करने का संदेश देंगे, पॉलिथिन का प्रयोग नहीं करने, स्वच्छता एप्लीकेशन का प्रयोग, 1969 पर डायल करके फीडबैक देने जैसी महत्वपूर्ण जानकारी इन नाटकों के माध्यम से आमजन को दी जाएगी। संस्था के सदस्य आम नागरिकों को उनके दायित्व एवं कर्तव्य और अधिकारों से अवगत करायेंगे ताकि हमारा शहर इटारसी स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में प्रथम पायदान पर हो। आम नागरिक किस प्रकार अपना सहयोग प्रदान कर सकते हैं यह भी बताया जाएगा। उड़ानश्री वेलफेयर सोसाइटी अब इसे इटारसी शहर के विभिन्न मुख्य स्थानों पर मंचित करेगी ताकि आम नागरिक स्वच्छता के लिए जागरूक हों।
इस दौरान स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, राजस्व विभाग से विकास वाघमारे, लेखा अधिकारी पीयूष द्विवेदी, राजेंद्र मालवीय, कमलकांत बढगोती, जगदीश पटेल आदि उपस्थित रहे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले ने भी जनता से अपील की है कि हमेशा शौचालय का उपयोग करें, खुले में शौच न करें, कचरा वाहन में ही कचरा दें, स्वच्छता बनाए रखने में नगरपालिका का सहयोग करें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW