जादू-टोने के संदेह में किया था कत्ल, किया गिरफ्तार

पिपरिया। पुलिस ने चार दिन पूर्व हुए अंधे कत्ल के आरोपियों को महज चार दिन में ही गिरफ्तार कर लिया है। पिपरिया के स्टेशन रोड थानांतर्गत ग्राम अंजनढाना बारीदेवी निवासी सुखिया बाई पति ओमप्रकाश मवासी ने शिकायत दर्ज करायी थी कि 19 नवंबर को सुबह 8 बजे से उसका पति गायब है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया।
थाना प्रभारी सतीश कुमार अंधवान, सब इंस्पेक्टर निर्भय सिंह लूनिया, सुरेश चौहान, एएसआई एमएल तिवारी, आरक्षक रवीश बोहरे, संजय शेरके ने अंजनाढाना बारीदेवी पहुंचकर सुखिया और उसके परिजनों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया और पूछताछ की। गुमशुदा ओमप्रकाश की दूसरी पत्नी और पुत्र विनय मवासी ने बताया कि ओमप्रकाश को गांव के ही रमेश ठाकुर, बृजेश ठाकुर, मुकेश ठाकुर, सरवन ठाकुर, कल्लू उर्फ अतरसिंह ने 19 नवंबर को सुबह 8 बजे घर के आंगन से मुंह दबाकर घसीटकर ले गये और रमेश के आंगन में ले जाकर डंडे से पीटा। फिर गांव से कुछ दूरी पर जंगल की झाडिय़ों में ले गय। पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया और पूछताछ की तो उन्होंने अपराध कबूल कर लिया।

जादू-टोना के शक में मारा
आरोपियों ने बताया कि ओमप्रकाश मवासी द्वारा जादू-टोना करने से गांव में हमारे परिवार के तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 19 नवंबर को ही बृजेश और रमेश ठाकुर के पिता दयाराम ठाकुर की मृत्यु होने के कारण आरोपियों ने मिलकर सुबह 8 बजे ओमप्रकाश को अपहृत किया। उस वक्त उसकी पत्नी बत्तोबाई, लड़का विनय और लड़की प्रीति के सामने मुंह दबाकर घसीटकर रमेश के आंगन में ले गये और गालियां देकर कहा कि बहुत जादू टोना करता है, चल हमारे पिता को जिंदा कर। इस दौरान मुकेश, सरवर, कल्लू, रमेश ने डंडे से तथा बृजेश ने लाठी से मारा और उठाकर जंगल में झाडिय़ों में ले गये। मुकेश, रमेश, कल्लू उर्फ अतर सिंह ने उसके हाथ-पैर पकड़े और बृजेश ने कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर दिया। इसके बाद सरवन ने भी गर्दन पर ही कुल्हाड़ी से वार कर गर्दन काट दी। इसके बाद आरोपियों ने घर से लकड़ी लाकर उसे वहीं जला दिया और बाद में राख और हड्डियोंं को जंगल में ले जाकर नाले के किनारे झाडिय़ों में फैक दिया। पुलिस ने आरोपियों के बताए स्थान से राश में से एक चिल्लम कड़ा, अंगूठी जब्त की जिन्हें ओमप्रकाश के परिजनों ने पहचान की। आरोपियों से घटना में प्रयुक्त लाठियां और कुल्हाड़ी भी जब्त की है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!