Encroachment campaign: दुकानदार बोले, नहीं करेंगे अतिक्रमण, चाबियां वापस मिलीं

Encroachment campaign: दुकानदार बोले, नहीं करेंगे अतिक्रमण, चाबियां वापस मिलीं

– 7 दुकानदारों को एसडीएम (SDM) ने दी सशर्त वापस दी दुकान की चाबी

– भाजपा नेता जगदीश मालवीय के हस्तक्षेप से वापस मिली चाबियां

इटारसी। अब हम अतिक्रमण नहीं करेंगे। हमें एसडीएम साहब से हमारी दुकान की चाबियां दिला दो। यह निवेदन भाजपा नेता जगदीश मालवीय (BJP leader Jagdish Malviya) से उन दुकानदारों ने किया, जिनकी दुकानें अतिक्रमण की समझाईश के बाद नहीं मानने पर प्रशासन ने सील कर दी थीं। इसके बाद श्री मालवीय ने एसडीएम एमएस रघुवंशी (SDM MS Raghuvanshi) से चर्चा की फिर सबको सशर्त दुकान की चाबियां वापस मिल गयीं।
एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने रविवार को उन सात दुकानदारों को चाबी लौटा दी, जिनकी दुकानें शनिवार को सील की थी। शनिवार को सात दुकानें सड़क तक सामान फैलाकर अतिक्रमण करने के कारण सील कर दी गई थीं। इन दुकानदारों को विगत दो माह से लगातार समझाया जा रहा था। लेकिन इन पर समझाईश का कोई असर नहीं पड़ रहा था। आखिरकार प्रशासन ने सख्ती दिखायी और सात दुकानें सील कर दीं। आज रविवार को सभी दुकानदार भाजपा नेता जगदीश मालवीय से मिले थे और दुकानों की चाबी वापस दिलाने के लिए एसडीएम से बात करने के लिए उनसे कहा।

दुकानदारों से दोबारा अतिक्रमण नहीं करने के आश्वासन मिलने के बाद मालवीय ने एसडीएम रघुवंशी से चर्चा की। दोपहर में एसडीएम रघुवंशी में अटल पार्क से सामने दुकानदारों को बुलाकर चाबी वापस कराई। इस अवसर पर एसडीएम रघुवंशी ने दुकानदारों से कहा कि बाजार की व्यवस्थाएं उन्हें ही बनानी है, बाजार की सड़कें खुली रहेंगी तो व्यापार खुद व खुद बढ़ेगा। इस दौरान भाजपा नेता जगदीश मालवीय, टीटू सलूजा, जसबीर सिंघ छाबड़ा, अशोक लाटा, पूर्व मंडी अध्यक्ष विक्रम सिंह तोमर भी मौजूद थे।

आज भी तीन दुकानें सील कीं
आज रविवार होने के बावजूद एसडीएम एमएस रघुवंशी के साथ अतिक्रमण विरोधी अमला बाजार में निकला और हद से बाहर सामान रखकर बेचने वाले तीन दुकानदारों की दुकानें सील कर दीं। एसडीएम रघुवंशी ने कहा कि लगातार समझाईश के बाद भी यदि ये दुकानदार बाज नहीं आएंगे तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी और हो सकता है कि जेल भी जाना पड़ जाए, इसलिए किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए दुकानदारों को बाजार की व्यवस्था बनाने में प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!