कालेज भवन का भूमि पूजन एवं विज्ञान एवं पुस्तकालय भवन का लोकार्पण

कालेज भवन का भूमि पूजन एवं विज्ञान एवं पुस्तकालय भवन का लोकार्पण

होशंगाबाद। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश का युवा रोजगार पाने के साथ रोजगार देने वाला बने, इसलिए प्रभावी शिक्षा नीति लाई गई हैं। प्रदेश की महाविद्यालयीन अधोसंरचना एवं व्यवस्थाओं को मैदानी स्तर तक अधिक सुदृढ़ता प्रदान की गई है। युवा दक्ष और स्वावलंबी बने इसलिए कॉलेज स्तर पर 87 प्रकार के पाठ्यक्रमों का संचालन किया जा रहा।


उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव ने बुधवार को होशंगाबाद जिले के तहसील डोलरिया में शासकीय महाविद्यालय डोलरिया के 4 करोड़ 36 लाख की लागत से बनने वाले नवीन भवन का भूमि पूजन तथा सिवनी मालवा में शासकीय कुसुम स्नातकोत्तर महाविद्यालय के 2 करोड़ 46 लाख की लागत से बने विज्ञान भवन एवं पुस्तकालय भवन का भी लोकार्पण किया। डोलरिया महाविद्यालय के निर्माण में सहयोग के लिए 11 लाख की राशि देने वाले समाजसेवी चंदन सिंह परिहार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि श्री परिहार द्वारा दिए 11 लाख की सहयोग राशि एवं 11 लाख की जनभागीदारी राशि इस प्रकार कुल 22 लाख की राशि से डोलरिया महाविद्यालय के विकास के लिए कार्य किए जाएं।
विधायक सिवनी मालवा प्रेम शंकर वर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। शासकीय महाविद्यालय डोलरिया के नवीन भवन के बन जाने के बाद अब यहां के छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए जिले के अन्य क्षेत्रों में नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने महाविद्यालय के विकास एवं नवीन पाठ्यक्रमों के संचालन के संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री के समक्ष अपनी मांग रखी।
मंत्री डॉ यादव ने सिवनी मालवा में महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका एवं प्राध्यापक डॉ इक्का द्वारा लिखी ‘जनजातीय महिलाओं पर अपराध’ पुस्तक का विमोचन किया। डोलरिया के कार्यक्रम में विधायक सोहागपुर विजय पाल सिंह, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह, चंदन सिंह परिहार, अनिल बुंदेला, राममोहन परिहार, दीपेंद्र सिंह भदौरिया, प्राचार्य डोलरिया महाविद्यालय एमएस सिंह एवं सिवनी मालवा में आयोजित कार्यक्रम में सुंदर लाल पालीवाल, राजेंद्र, अभिषेक शर्मा, महेश गोयल, देवीलाल यादव, शंभू सिंह भाटी, प्राचार्य कुसुम महाविद्यालय डॉ आरके रघुवंशी सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
मंत्री डॉ यादव ने लगाया पारिजात का वृक्ष – उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव ने शासकीय कुसुम स्नातकोत्तर महाविद्यालय के 246.84 लाख की लागत से विज्ञान भवन एवं पुस्तकालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर उन्होंने महाविद्यालय के परिसर में पारिजात के वृक्ष का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!