BREAK NEWS

रसूलिया का रेलवे फाटक के अब सोमवार की शाम को ही खुलने के आसार

रसूलिया का रेलवे फाटक के अब सोमवार की शाम को ही खुलने के आसार

नर्मदापुरम। जिला मुख्यालय नर्मदापुरम (District Headquarters Narmadapuram) के रसूलिया क्षेत्र में नेशनल हाईवे (National Highway)पर बना रेलवे डबल फाटक (Railway Double Gate) अब 5 सितंबर की शाम 8 बजे तक खुलने की संभावना है। पहले यह 3 सितंबर की रात को खुलना था, लेकिन कुछ काम बाकी होने के बाद इसके बंद रहने की अवधि बढ़ाई गई है। अब इसके 5 सितंबर रात 8 बजे फाटक खोले जाने की संभावना है।
यातायात डीएसपी संतोष मिश्रा (Traffic DSP Santosh Mishra) ने बताया रेलवे (Railway) और ब्रिज कॉर्पोरेशन (Bridge Corporation) के अधिकारियों से बात हुई है। उनका कहना है कि निर्माणधीन ओवरब्रिज (Overbridge) के एक पिल्लर की खुदाई अभी पूरी नहीं हुई है। इस कारण फाटक को 3 सितंबर को नहीं खोला गया है। यातायात डीएसपी ने बताया कि निर्माणधीन ओवरब्रिज के पिलर खुदाई का काम संभवत: 5 सितंबर रात 8 बजे तक होने की संभावना है। जिसके बाद छोटे वाहनों के लिये रेलवे डबल फाटक खोल दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान बड़े वाहनों को परिवर्तित मार्ग से ही जाना होगा।
ज्ञात हो पहले रसूलिया स्थित डबल फाटक 3 सितंबर की रात में खुलना था, लेकिन रेलवे की पटरियों के ऊपर बन रहे तीन टांगों वाले ओवरब्रिज की पिल्लर खड़े करने का काम फाटक के पास ही हो रहा है। जिसके कारण फाटक खुलने की समय सीमा बढ़ा दी गई है। अब फाटक बंद रहने की स्थित में वाहन चालकों को मीनाक्षी चौक से होते जाना होगा। ज्ञात हो 29 अगस्त से रसूलिया रेलवे डबल फाटक बंद है जिसके कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्थानीय रहवासियों को उठानी पड़ रही है। अभी वाहन चालकों और राहगीरों की परेशानी खत्म नहीं होगी बल्कि इसके सोमवार की शाम तक बने रहने की संभावना है। सोमवार को भी खुलने के बाद यहां से फिलहाल छोटे वाहनों को ही अनुमति होगी, ट्राले आदि बड़े वाहनोंं को बायपास से ही जाना होगा। नर्मदापुरम जिला मुख्यालय से इटारसी रोड (Itarsi Road) पर स्थित रसूलिया गेट पर घंटों वाहनों के रुकने के कारण यह ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है और इसके रेलवे लाइन के ऊपर का हिस्सा जोडऩा शेष है, रोड साइड का ज्यादातर काम पूर्ण हो चुका है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a web developer who is working as a freelancer. I am living in Saigon, a crowded city of Vietnam. I am promoting for http://sneeit.com

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!